बिहार में युवाओँ को पार्टी से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये प्लान

  • यंग इंडिया बोल प्रतियोगिता आयोजित करेगी कांग्रेस
  • प्रतियोगिता के जरिए  युवाओं को राजनीति से जोड़ेगी कांग्रेस

भागलपुर – गत विधानसभा चुनाव में बेहद लचर प्रदर्शन के कारण अपनों के निशाने पर आई कांग्रेस अब अपने प्रदेश ईकाई को नए सिरे से मजबूत करने पर काम शुरू कर दिया है। पार्टी ने युवाओं पर विशेष फोकस रखने की कार्ययोजना तैयार की है। दरअसल कांग्रेस अब प्रदेश मेंयंग इंडिया बोल प्रतियोगिता के जरिए कांग्रेस युवाओं को राजनीति से जोड़ेगी। यह जानकारी सोमवार को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लांबा, बिहार प्रदेश के पूर्व उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह कुशवाहा, बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता  अरुणोदय पोद्दार ने संयुक्त रूप से दी।

कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता ने बताया कि 20 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर यंग इंडिया बोल प्रतियोगिता की शुरुआत की जाएगी।  इसी प्रथा को लेकर हम लोग भागलपुर आए हैं। इससे वैसे लोग जुड़ सकते हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर जिला स्तर पर या प्रखंड स्तर पर राजनीति करना चाहते हैं।  इससे जुड़ने की 1 अक्टूबर अंतिम तिथि है, जुड़ने के लिए युवाओं को एक लिंक दिया जाएगा जिसके माध्यम से वे फॉर्म भर सकेंगे इसके बाद उसकी स्कूटनी होगी और जिला स्तर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा । कार्यक्रम में सभी को बोलने का मौका मिलेगा । इसमें उनकी विचारधारा बोलने की शैली व अन्य बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए 5 वक्ताओ का चयन किया जाएगा।

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में पटना में प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता होगी, इसमें जिले से चुने हुए 5-5 वक्ताओं को बोलने का मौका दिया जाएगा । इसमें से 10 वक्ताओं का चयन किया जाएगा। यह कार्यक्रम का दूसरा चरण है पहले चरण में चुने गए राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर राजनीति कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *